Home Cricket 9 अप्रैल से सज जायेगा इंडिया में IPL का मेला, दिल्ही-मुंबई और...

9 अप्रैल से सज जायेगा इंडिया में IPL का मेला, दिल्ही-मुंबई और इन 6 शहरो में होंगे आईपीएल मैच

इस बार आईपीएल में 6 शहरों में मैच खेले जायेंगे। इनमे कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और बेंगलुरु है। पिछले साल कोरोना की महामारी के कारण IPL इंडिया के बजाय दुबई में खेले गए थे। जो की सितंबर से नवंबर के बिच आयोजित किये गए थे। 

पिछले साल टूर्नामेंट के सभी यानि 60 मैच 3 वेन्यू शारजाह, दुबई और अबुधाबी में आयोजित कराए गए थे। तब फाइनल में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था। और इस तरह से कुल पांचवी बार कप हासिल किया था। बता दें कि IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के बाद से वेन्यू को लेकर चर्चा होने लगी थी। बताया जा रहा था कि इस बार सभी ग्रुप स्टेज के मुकाबले मुंबई में हो सकते हैं, जबकि नॉकआउट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो सकते हैं। 

दिल्ली कैपिटल्सी( DC )के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने ESPN क्रिकइंफो से यह कहा था कि IPL को दो फेस में दो स्थान पर कराया जा सकता है। एक स्थान मुंबई हो सकता है, क्युकी मुंबई में तीन मैदान है। साथ ही साथ IPL में खेलने वाले खिलाड़ियोकि प्रेक्टिस के लिए भी काफी अच्छी सुविधाएं मिल सकती है। इस बार के नॉक आउट मुकालबे अहमदाबाद में हो सकते है। 

 उन्होंने यह भी कहा था कि मुझे लगता है कि IPL को देश के ज्यादातर शहरों में आयोजित कराना चाहिए। इसके साथ ही दुनिया को यह संदेश भी दे देना चाहिए कि हम अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी तैयार हो चुके है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2,520FansLike
1,500FollowersFollow
2,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Most Popular

TECH TREANDING