spot_img
HomeINDIAबिना OTP बताये खली हो गए दो अकाउंट हैकर का नया तरीका

बिना OTP बताये खली हो गए दो अकाउंट हैकर का नया तरीका

छत्तीसगढ़ में एक साइबर ठगी का नए लेवल का मामला सामने आया है, ठगों ने नेटबैंकिंग के जरिए बिना OTP देखे बिना ही सवा आठ लाख रुपये की चपत लगा दी। पीड़ित ग्राहक का कहना है कि उसे एक फोन कॉल आया था, सामने वाले व्यक्ति ने यह कहने का दावा किया था कि वह मुंबई की Axis bank ब्रांच से बोल रहा है। व्यक्ति ने ग्राहक से अकाउंट डिटेल पूछी, जिसे बताने के कुछ देर बाद ही उनके खाते से पैसों की लेनदेन का मैसेज आ गया। 


– विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपनी बेटी वामिका के साथ पहेली तस्वीर इंटरनेट पे शेयर की 


जहां शिवरीनारायण अग्रवाल ने उनकी पत्नी पूजा अग्रवाल के नाम 8 दिसंबर 2017 को बिलासपुर की एक्सिस बैंक ब्रांच में 8 लाख 15 हजार रुपये की FD करवाई थी। जिसकी अवधि 30 जनवरी 2021 को खत्म हुई, लेकिन रकम उनकी पत्नी के खाते में ट्रांसफर नहीं हुई। 


शिकायत करने के लिए कस्टमर केयर पर की थी शिकायत। 


पत्नी के खाते में रुपये जमा नहीं होने पर उन्होंने एक्सिस बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पैसा ट्रांसफर न होने की शिकायत कर दी। शिकायत करते ही शनिवार दोपहर उन्हें अज्ञात व्यक्ति से कॉल आया। व्यक्ति ने खुद को मुंबई स्थित एक्सिस बैंक हेड ऑफिस का कर्मचारी बताया और म्यूचुअल फंड ट्रांसफर की शिकायत के बारे में पूछा। 


खाता नंबर बताने भर से लूट लिए पैसे। 


फोन कॉल पर बात कर रहे व्यक्ति ने शिवरीनारायण से खाता नंबर पूछा। नंबर पता नहीं होने पर उनसे पत्नी के किसी ओर बैंक का खाता नंबर बताने को कहा। ग्राहक ने बिना कुछ सोचे ही अपने मोबाइल पर ही पत्नी के यस बैंक का खाता नंबर टाइप कर दिया। 


जिस पर हैकर ने कहा कि इस खाते में राशि ट्रांसफर नहीं हो रही है, दूसरा खाता नंबर बताइए। ग्राहक ने मोबाइल पर ही पत्नी के IDFC बैंक का खाता नंबर टाइप कर दिया। इसी तरह हैकर ने उस व्यक्ति से 40 मिनट तक बात की और उनकी पत्नी के IDFC बैंक से 7 लाख 86 हजार और यस बैंक के खाते से 29 हजार 4 सौ रुपये यानी कुल 8 लाख 15 हजार 4 सौ रुपये नेट बैंकिंग के माध्यम से ट्रांसफर कर लिए। 


हैकर के नंबर की लोकेशन झारखंड दिखा रहा। 


जिस भी खाते का नंबर ग्राहक ने फोन पर बताया वह खाता पूरी तरह से खाली हो गया। मामले में जांजगीर पुलिस को शिकायत की गई, उन्होंने साइबर सेल से कॉर्डिनेट किया तो पता चला फ्रॉड की लोकेशन झारखंड दिखा रहा है। पुलिस इस वक्त खातों में ट्रांसफर की डिटेल लेकर साइबर एक्सपर्ट की मदद से जांच कर रही हैं। \

also read : मुंह के छाले दूर कैसे करें। मुंह के छाले कैसे ठीक करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2,520FansLike
1,500FollowersFollow
2,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Most Popular

TECH TREANDING