Home Tech WhatsApp का नया फीचर, अब लैपटॉप-कंप्यूटर से भी कर सकेंगे वीडियो कॉल

WhatsApp का नया फीचर, अब लैपटॉप-कंप्यूटर से भी कर सकेंगे वीडियो कॉल

WhatsApp ने लोगो की सुविधा के लिए एक नया अपडेट किया है जिसमे पहले से ज्यादा कई सरे नए फीचर्स शामिल किये गए है। व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने गुरुवार(Date :4th March,2021) को यह कहा की उसने अपने डेस्कटॉप ऐप पर वॉयस और वीडियो कॉल के फीचर की शरुआत कर दी है। इस उपडेट के बाद यूजर डेस्कटॉप या अपने कम्प्यूटर के जरिये भी सिर्फ इंटरनेट की मदद से वीडियो कॉल और वौइस् कॉल कर सकता है। 

WhatsApp इनमें से कुछ फीचर्स को अभी Beta फेज में ही टेस्टिंग कर रहा है मतलब की यह सुविद्याऐ हाल सबके लिए उपलब्ध नहीं है। जो जल्दी ही सभी यूजर्स के लिए WhatsApp द्वारा उपलब्ध कर दी जाएगी, फिर सभी इसे यूज़ क्र सकेंगे। आइये जानते है वॉट्सऐप के इन अपडेट के बारे में। 

कॉल कितना Safe होगा ! (End-to-end encryption)

WhatsApp द्वारा यह कहा गया है की वॉयस कॉल और वीडियो कॉल end to end encrypted होंगे इस लिए WhatsApp खुद चाहे तो भी उनको सुन और देख नहीं सकता। एक स्टेटमेंट के जरिये यह  थी कि वॉट्सऐप डेस्कटॉप पर वीडियो कॉलिंग सुविधा को पोर्ट्रेट और लैंडस्केप दोनों ओरिएंटेशन(निति) को सपोर्ट करेगी। 

जानिए क्या मिलेंगी सुविधाएं :

WhatsApp वीडियो कॉलिंग की सुविधा डेक्सटॉप ऐप में एक अलग ही Adjestabel Window  में और स्क्रीन के ऊपर की तरफ से खुलेंगी। जिसकी  वीडियो कॉलिंग के साथ साथ अपनी चैट भी कर सकेंगे। 

कैसे करे यूज़ 

WhatsApp Desktop App  यूज़ करने की लिए आपको अपने  PC या MAC में WhatsApp को वेबसाइट से इनस्टॉल करना पड़ेगा उसके बाद ही आप उसको यूज़ कर सकते हो। 

आप WhatsApp App को यहा दिए गए लिंक के माध्यम से भी डाउनलोड कर सकते हो 

इसके बाद आपको अपने फ़ोन से के वॉट्सऐप से स्क्रीन पर दिखाई दे रहे QR कोड को स्कैन करना होगा। 

उसके बाद आपका WhatsApp PC या MAC में आसानी से चलने लगेगा। 

WhatsApp में आप अभी एक साथ एक ही इंसान को कॉल लगा सकते हो। अभी तक फोन के WhatsApp की तरह आप 8 लोगो के साथ वीडियो कॉलिंग करे इस टाइप का फीचर अभी तक WhatsApp में नहीं आया है 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2,520FansLike
1,500FollowersFollow
2,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Most Popular

TECH TREANDING