spot_img
HomeTechSMARTPHONESapple की 2021 event मे launch हुआ iPhone 13

apple की 2021 event मे launch हुआ iPhone 13

Apple का हर साल की तरह इस साल का इवेंट शरू हो गया है । कोरोना की महामारी के तहत यह ईवेंट virtually ही आयोजित किया गया है । इस बार event मे iPhone 13 सीरीज को launch किया जा रहा है ।

Apple के CEO टीम कूक ने किया iPhone 13 की launching का ऐलान ।

इस बार के apple के event मे नीचे के प्रोडक्टस launch किए जाएंगे ।

iPhone 13, iPhone 13 mini, iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max

iPhone 13 Pro ओर iPhone 13 Pro Max के launch होने का ऐलान ।

इस बार के iphone मे कैमरा लेंस थोड़ा अलग दिखने मिलेगा । इस बार iPhone के लिए pink कलर का ऑप्शन भी मिल रहा है । Face Id के सेंसर साथ इस बार notch 20% छोटा हो जाएगा ।

apple Watch Series 7

apple Watch Series 7 के फीचर्स :

apple Watch Series 7 मे नया और पूरा display मिलता है । इसके बॉर्डर्स पहेले के मुताबिक 40% ज्यादा पतले है । यह पूरी तरह से नये बटन और डिस्प्ले के साथ आता है । इसमे आपको स्क्रीन बड़ी देखने को मिलती है इसलिये यह full keyboard को भी support करती है । Apple Watch Series 7 की किंमत $399 (29,380.68 रुपये ) से शरू होती है ।

टीम कूक ने किया एक नया iPad लॉन्च ।

also read : मुंह के छाले दूर कैसे करें। मुंह के छाले कैसे ठीक करे।

Apple iPad 2021 के फीचर्स

Apple का iPad 2021 latest A13 बायोनिक चिप के साथ चलता है । इस iPad मे नीचे की तरफ से एक बटन भी दिया है । iPad मे 122 डिग्री point of view के साथ 12 Mega-Pixel का एक कैमरा भी देखने को मिलता है । Front कैमरा एक नए फीचर के साथ आता है जो की call को पहेले से ज्यादा नेचरल बनाएगा ओर दूसरे यूजर का पता लगा लेगा। iPad का यह Generation Apple Pen को भी सपोर्ट करेगा। यह iPad OS 15 के साथ आएगा। Apple iPad mini का रियर कैमरा 12 MP का होगा जो 4K record करने की क्षमता रखेगा।

इस मे स्टेरियों के साथ मे नये स्पीकर सीस्टम है। इसमे स्मार्ट फोलियो cover के साथ नये सेट भी आता है। यह iPad 2nd Generation के iPad mini को भी support करता है।

top बटन के हिस्से मे touch id के साथ 8.3 इंच की स्क्रीन है। Apple पिछली Generation के इपद मिनी की तुलना मे CPU 40% ज्यादा अच्छा प्रदशन दिखाता है, ओर GPU के प्रदशन मे भी बढ़ावा होने का दावा करता है। यह A13 बायोनिक चिप पर भी run हो सकता है । iPad मिनी को चार्ज करने के लिए USB-C पोर्ट दिया गया है। इसको कैमरा, लैपटॉप , ओर अन्य किसी भी डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है। यह 5G को भी सपोर्ट करता है।

Event मे क्या क्या हुआ ।

Event की शरुआत छोटे से म्यूजिक विडिओ से होती है। फीर Apple के CEO टीम कूक मंच पर आते है ओर सबसे पहेले Apple TV के बारे मे बाते करते है।

iPhone 13 के सीरीज का लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

Also Read : स्टील के बर्तन में पानी पीने के फायदे

कंपनी iPhone 13 सीरीज मे 4 model Launch कर रही है। जिसमे iPhone 13, iPhone 13 mini, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max शामिल होते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2,520FansLike
1,500FollowersFollow
2,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Most Popular

TECH TREANDING