Home Tech क्यों अभी तक PUBG MOBILE को रिलॉन्च नहीं किया गया है यहा...

क्यों अभी तक PUBG MOBILE को रिलॉन्च नहीं किया गया है यहा जानिए कारन !

 क्यों अभी तक PUBG MOBILE को रिलॉन्च नहीं किया गया है यहा जानिए कारन 

पिछले कई महीनो से PUBG MOBILE गेम को भारत सरकार द्वारा सिक्योरिटी को  रखते हुए बैन कर दिया था PUBG MOBILEके साथ साथ 118 और एप्प्स को बैन कर दिया था जिनका चीन के साथ लेना देना था। हलाकि पिछले कुछ महीनो से PUBG MOBILE को रिलॉन्च करने की पूरी तैयारी हो रही थी इसका एक ट्रेज़र भी PUBG MOBILE INDIA ने यूट्यूब पर निकाला था लेकिन अभी तक PUBG MOBILE को लेकर कुछ ज्यादा उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है। 

कोरियन कंपनी Krafton ने भारत के लिए एक अलग देसी कंपनी भी बनाई है। लोगों में उम्मीद जताने के लिए एक अलग वेबसाइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी तैयार किए गए। जिसमे PUBG MOBILE इंडिआ का एक अलग ही version बनाने की बात चल रही थी जानिए आखिर क्यों नहीं हुआ है रीलॉन्च..

साल 2020 में भारत और चीन के बिच सीमा के तनाव के बाद चीनी कई एप्प को बैन कर दिया गया था। इस हाल में PUBG MOBILE को भी इंडिया से बैन कर दिया गया था। हालाँकि यह गेम korean कंपनी चलती है लेकिन इस कंपनी में बहुत बड़ी हिस्सेदारी चीन की कंपनी Tencent की भी है। 

इंडिया में बैन होने के बाद PUBG MOBILE ने नवम्बर के महीने में एक घोषणा की हटी जिसमे उन्होंने बताया था की वह जल्द ही PUBG MOBILE को इंडिया में लॉन्च करने वाले है। इस दौरान उन्होंने काफी तैयारी भी की थी। और यह घोषणा सोशल मीडिया पर बहुत जल्द फ़ैल गई। 

जैसा की आपको पता ही होगा की PUBG MOBILE दुनिया का सबसे पॉपुलर गेम बन गया है। हल ही में जारी एक रिपोर्ट के अनुसार PUBG MOBILE दुनिया का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला दूसरे नंबर का गेम बन है।

सूचना के अधिकार (Right to Information) के तहत मांगी गई जानकारी में केंद्र सरकार ने साफ किया है कि PUBG Mobile पर स्थाई रूप से पाबंदी लगाई गई है। यह बैन हंमेश के लिए तो नहीं रहेगा लेकिनं कहे नहीं सकते की कब तक यह हटेगा। साथ ही सरकार ने ये भी साफ कर दिया है कि अभी तक PUBG Mobile को रीलॉन्च करने को लेकर कंपनी के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है.

भारत में लॉन्च होने के लिए PUBG MOBILE बहुत सारे प्रयास कर रहे है। लेकिन फ़िलहाल के लिए इस गेम को इतनी आसानी से लॉन्च नहीं किया जा सकता है। हाल ही में बच्चों के अधिकारों पर काम करने वाली केंद्रीय संस्था NCPCR (National Commission for Protection of Child Rights) ने पबजी को बच्चों के लिए खतरनाक बताया है। क्योंकी इससे बच्चो के दिमाग पर बुरा असर होता है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2,520FansLike
1,500FollowersFollow
2,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Most Popular

TECH TREANDING